सिक्स पैक एब्स एक्सरसाइज घर पर हिंदी || Six Pack ABS at home in hindi

  

सिक्स पैक एब्स  एक्सरसाइज घर पर हिंदी

  Six Pack ABS at Home in Hindi

 सिक्स पैक एब्स  एक्सरसाइज घर पर हिंदी  || Six Pack ABS at home in hindi आज हम six pack  abs के बारे में बात करने वाले है।  की आप लोग घर पर बिना किसी साधन के बिना  six pack  abs  घर पर ही exercises कर के कैसे लाते है और आप हर रोज 10 min exercise कर के six pack  abs लासकते  है। 


six pack  abs at home in hindi  बताने वाले है की घर पर ही 30 दिन में सिक्स पैक एबीएस बना सकते है जिसे आप अपनी बॉडी को अचछा शेप दे सकते हो और अच्छे दिखा सकते हो और ये सब आप हमारे दिए गए रूटीन और एक्सरसाइज को अपने रूटीन में ऐड कर के कर सकते हो।    



हेलो दोस्तों , आज में आपको  इस ब्लॉग में सिक्स पैक एब्स  एक्सरसाइज घर पर हिंदी  || Six Pack ABS at home in hindi के बारे में बताने वाला हूं । यदि आप स्वस्थ रहना चाहते हैं और अपने शरीर को फिट और तंदरुस्त बनाना चाहते हैं, तो यह एक्सरसाइज रुटीन आपके लिए उपयुक्त हो सकती है। चलिए, इसे अपनी रोजमर्रा की जीवनशैली में शामिल करते हैं। और अपने स्वास्थय में सुधर लाये और बॉडी को मेन्टेन करे.



Six Pack ABS at home in hindi


 एक नियमित व्यायाम रुटीन Fix  करें और उसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें। Exercise करने के लिए आप अपने किसी  साथी की मदद भी ले सकते है और अकेले भी आसानी से ये Exercise घर पर कर सकते है जिसे आपको  1 month के अंदर अंदर आपको रिजल्ट दिखने लगेगा। 


 Six Pack ABS  Exercise के लिए Yogamate  या फिर चटाय की जरूरत होती है जिसे आपके backbone backbone spinal cord के ऊपर असर ना पड़े और आप स्वस्थ रहे |


Extended Crunch (एक्सटेंडेड क्रंच) :

अपने पैरों को फैलाकर और हाथों को उपर की ओर रखते हुए अपनी पीठ के बल लेट जाएं। अपने ऊपरी शरीर को जमीन से ऊपर उठाएं, अपने हाथों को अपने पैरों तक पहुंचाएं, और फिर वापस नीचे आ जाएं।


Alternate Knee Bend :



अपने घुटनों के बल झुककर और पैरों को जमीन पर सपाट करके अपनी पीठ के बल लेट जाएं। एक पैर को जमीन से ऊपर उठाएं और घुटने को अपनी छाती की ओर लाएं, जबकि दूसरे पैर को फैलाकर रखें। नियंत्रित तरीके से पैरों के बीच वैकल्पिक।


Lying Leg Raises  (लाइंग लेग रेज) :

अपने पैरों को सीधा और एक साथ रखते हुए अपनी पीठ के बल लेट जाएं। अपने पैरों को सीधा रखते हुए, उन्हें जमीन से तब तक उठाएं जब तक कि वे फर्श के लंबवत न हों, और फिर धीरे-धीरे उन्हें वापस नीचे कर दें।


Oblique Crunch (ओब्लिक क्रंच) :

अपने घुटनों को मोड़कर और पैरों को जमीन पर सपाट करके अपनी पीठ के बल लेट जाएं। अपने हाथों को अपने सिर के पीछे रखें, और अपने ऊपरी शरीर को एक तरफ घुमाते हुए जमीन से ऊपर उठाएं, अपनी कोहनी को विपरीत घुटने की ओर लाने का लक्ष्य रखें। दूसरी तरफ दोहराएं।

Flutter Kicks (स्पंदन किक ) :


अपने पैरों को सीधा और एक साथ करके अपनी पीठ के बल लेट जाएं। अपने पैरों को जमीन से कुछ इंच ऊपर उठाएं और अपने पैरों के साथ छोटे, तेज ऊपर-नीचे की हरकतें करें, जैसे कि आप पानी में लात मार रहे हों।

Sit Up Chair Crunches (सिट-अप चेयर क्रंचेस) :



एक कुर्सी पर अपने पैरों को जमीन पर सपाट और घुटनों को मोड़कर बैठें। अपनी बाहों को अपनी छाती के ऊपर से पार करें या अपने हाथों को अपने सिर के पीछे रखें, और अपने ऊपरी शरीर को कुर्सी से उठाकर और फिर वापस नीचे करके सिट-अप गति करें।


Bicycle Kicks (बाइसिकल किक) :

अपने पैरों को सीधा रखते हुए अपनी पीठ के बल लेट जाएं और अपने हाथों को अपने सिर के पीछे रखें। अपने कंधे के ब्लेड को जमीन से उठाएं और एक घुटने को अपनी छाती की ओर लाएं, साथ ही साथ अपने धड़ को घुमाते हुए, विपरीत कोहनी को घुटने से छूने का लक्ष्य रखें। साइकिल चलाने की गति में पक्षों के बीच वैकल्पिक।


Laying Windsheild Wipers (विंडशील्ड वाइपर बिछाना) :



अपने पैरों को फैलाकर अपनी पीठ के बल लेट जाएं और सहारे के लिए भुजाओं को बगल में फैला लें। अपने पैरों को जमीन से ऊपर उठाएं और धीरे-धीरे उन्हें एक तरफ कम करें, अपने पैरों से जमीन को छूने का लक्ष्य रखें। फिर अपने पैरों को वापस ऊपर उठाएं और दूसरी तरफ नीचे करें।


Regular Crunches (रेगुलर क्रंचेस) :


अपने घुटनों को मोड़कर और पैरों को जमीन पर सपाट करके अपनी पीठ के बल लेट जाएं। अपने हाथों को अपने सिर के पीछे रखें या उन्हें अपनी छाती के ऊपर से पार करें, और अपने कंधों को अपने श्रोणि की ओर घुमाते हुए अपने ऊपरी शरीर को जमीन से ऊपर उठाएं। पीठ के बल नीचे।

 Plank(प्लैंक) :


अपने अग्र-भुजाओं को ज़मीन पर और कोहनियों को सीधे अपने कंधों के नीचे रखते हुए पुश-अप स्थिति में प्रारंभ करें। अपने कोर को एंगेज करें, अपने ग्लूट्स को निचोड़ें, और अपने सिर से अपनी एड़ी तक एक सीधी रेखा बनाए रखें। वांछित अवधि के लिए इस स्थिति को पकड़ो, आम तौर पर 30 सेकंड से शुरू होता है और धीरे-धीरे आप मजबूत हो जाते हैं।

Note  : ये सभी Exersices  1.30 मिनिट तक करे  हर रोज आपको 10 दिन मैं  रिजल्ट दिखना स्टार्ट हो जायगा और 30 दिन  मैं आपके abs visable होने लगेंगे 


इस आर्टिकल में मेने  आपको   सिक्स पैक एब्स  एक्सरसाइज घर पर हिंदी ||  Six Pack ABS at home in hindi के बारे में बताया अगर आपको आर्टिकल अच्छा लगा हो तो जरूर इसे अपने दोस्तों के साथ  जरूर से  शेयर करें और  अपना exprience हमें commend sectioon में बताये Thank  You . 







Comments